CTET admit card 2020 Download

CTET admit card 2020 

CTET(Central Teacher Eligibility Test) के 14वें संस्करण का आयोजन 5 जुलाई 2020 को किया जाएगा। सीटीईटी परीक्षा का Admit Card जून के तीसरे सप्ताह में जारी कर दिया जाएगा। उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड CTET की ऑफिशियल वेबसाइट ctet.nic.in पर जाकर डाउनलोड कर सकेंगे। उम्मीदवारों को अपना admit card  डाउनलोड करने के लिए एप्लीकेशन नंबर और जन्मतिथि (D.O.B.) Submit कर LOG IN करना होगा।

जुलाई 2020 में होने वाली सीटेट एग्जाम का एडमिट कार्ड जून के लगभग दूसरे सप्ताह में आने की उम्मीद जताई जा रही है। ऐसा माना जा रहा है कि जून महीना के दूसरे या तीसरे सप्ताह में सीटेट का ऑफिसियल वेबसाइट पर सभी उम्मीदवारों का एडमिट कार्ड अपलोड कर दिया जाएगा, तथा सभी उम्मीदवार सीटेट की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपना अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे।

सीटेट का एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले सीटेट का ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा। इसके बाद आपको एडमिट कार्ड पर क्लिक करना होगा। उसके बाद एक पेज open होगा Open पेज में उम्मीदवार अपना LOG IN I’D तथा Password या जन्म तिथि डालकर CTET admit card 2020  डाउनलोड कर पाएंगे ।


CTET का Examके लिए कम समय में बेहतर से बेहतर तैयारी के लिए आप rkrstudy.net website को फॉलो कर सकते हैं। इस वेबसाइट के माध्यम से आपको कम समय में बेहतर से बेहतर ढंग से सीटेट की तैयारी का टिप्स सीखने को मिलेगा। यहां आपको सीटेट के प्रीवियस ईयर से पूछे गए प्रश्नों के आधार पर अनेकों अभ्यास प्रश्न मिलेंगे। जिसकी सहायता से आप सीटेट में अच्छे से अच्छे अंक प्राप्त कर सकते हैं। यहां आप सीटेट के सभी पाठ्यक्रमों का अध्ययन विस्तारपूर्वक तथा आसानी से कर पाएंगे।
इस वेबसाइट के जरिए आप यह सीख पाएंगे कि कम समय में बेहतर तैयारी कैसे की जा सकती है। किन विषयों पर ज्यादा फोकस करनी है। तथा किन टॉपिक पर अधिक से अधिक अध्ययन करने की जरूरत है इन सारी बातों का जानकारी आप यहां से प्राप्त कर सकते हैं।